गुटखे के दांत साफ करना,1 दिन में होंगे दाग गायब,नींबू से दांत कैसे साफ करें,दांत साफ करने की मशीन Price

गुटखे के दांत साफ करना-गुटखा खाना सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक होता है ऐसा सभी लोग जानते हैं परंतु इसके बावजूद भी लोग इसको खाना नहीं छोड़ते और लंबे समय तक गुटका खाने से दांतों और मसूड़ों के साथ-साथ शरीर को भी गंभीर नुकसान पहुंचता है.

यूरिक एसिड की रामबाण दवा

बहुत ज्यादा समय गुटखा या मसाला खाने से दातों पर एक काली और भूरी परत जम जाती है और इसी के साथ मुंह के कैंसर होने का खतरा भी बढ़ जाता है जब भी व्यक्ति अपना मुंह खोलता है तो गंदे और काले दांत दिखाई देते हैं जिससे व्यक्ति को शर्म महसूस होती है गुटखे के दांत साफ करना अगर आप लोग चाहते हैं तो नीचे दिए गए उपाय को अपना सकते हैं-

रातो रात होना चाहते हैं गोरा देखें यहां

गुटखे के दांत साफ करना

 

1-गुटखे के दांत साफ करना- हमें इसके लिए बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पैराऑक्साइड को बराबर मात्रा में लेकर इसे मिलाकर ब्रश द्वारा अपने दांतो पर लगाए इससे आपके दांतो का कालापन दूर होगा इसके अलावा आप ऐसा टूथपेस्ट बाजार से खरीद सकते हैं जिसमें पहले से बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पराक्साइड हो तो डायरेक्ट इस टूथपेस्ट का प्रयोग आप दातों पर कर सकते हैं.PCOD -पीसीओडी का घरेलू उपचार

2-नमक(SALT)- हमारे घरों में इस्तेमाल होने वाला नमक भी दांतो को साफ करने के लिए बहुत ही अच्छा उपाय है इसके लिए हमें सबसे पहले नमक में थोड़ा कड़वा तेल मिला लेना है और उसे करीब 3 से 4 मिनट अच्छी तरह अपने दांतो और मसूड़ों पर मालिश करें इसके बाद ब्रश करने हफ्ते में ऐसा दो से तीन बार करें आपके दांत चमक जाएंगे.

रूसी होने के कारण और उपाय

3-केला(BANNANA)- दांतो को साफ और चमकदार बनाने के लिए केले का छिलका भी बहुत उपयोगी होता है हमें करना क्या है की एक केले के छिलके को लेकर उसके अंदर वाले सफेद भाग वाली तरफ से अपने दांतो को 2 से 3 मिनट के लिए रगड़ना है और अच्छे से कुल्ला करने और फिर ब्रश करना है ऐसा हफ्ते में ऐसा तीन से चार बार करें.

घुटने का रामबाण इलाज

4-सरसों का तेल और हल्दी-दांतों को साफ और चमकदार बनाने के लिए आपको एक चम्मच सरसों का तेल लेना है और उसमें आधी चम्मच हल्दी  मिला ले फिर हल्के हाथों से अपने दांत और मसूड़ों पर रगड़ना है इससे आपके दांतो का कालापन बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगा ऐसा हफ्ते में तीन से चार बार के करें इसके बाद अच्छे से कुल्ला कर ले और उसके बाद ब्रश जरूर करें.घर बैठे वजन कैसे कम करें

नींबू से दांत कैसे साफ करें-गुटखे के दांत साफ करना

गुटखे के दांत साफ करना

 

नींबू में प्राकृतिक रूप से ब्लीचिंग के गुण मौजूद होते हैं जोकि मिनटों में आपके दांतो को साफ बना सकता है इसके लिए आपको आधा नींबू लेना है और आधा चम्मच बेकिंग सोडा और थोड़ा सा नारियल पानी लेकर इन्हें मिला लेना है अब ब्रश की सहायता से अपने दांतो को इन्हें ब्रश करना है ब्रश करने के बाद तुरंत अपने दांतो को नारियल पानी से कुल्ला करें यदि नारियल पानी ना हो तो यह काम साफ पानी से भी कर सकते हैं इस प्रक्रिया को हफ्ते में 4 बार करें इससे आपके दांतों का कालापन पीलापन दूर हो जाएगा.

1 महीने में 20 किलो वजन कैसे कम करें

 दांत साफ करने की मशीन Price

अगर आप लोग दांत साफ करने की मशीन प्राइस का पता करना चाहते हैं तो हम यहां पर दांत साफ करने वाली मशीन की जानकारी दे रहे हैं जो बाजार में उपलब्ध है.

आपको हो रहा है डिप्रेशन तो हो जाइए सावधान

1- पोर्टेबल ओरल इरीगेटर दांत सफाई मशीन(DESIGNEEZ)

यह एक होम होल्ड इलेक्ट्रॉनिक मशीन जिसके द्वारा दांतों की सफाई की जाती है इसमें एक EU US अलग होता है जिससे दातों की फ्लैशिंग की जाती है इस मशीन की कीमत लगभग 2000 से ₹3000 के बीच है.

2-पोर्टेबल इलेक्ट्रिक सोनी डेंटल GENERIC

इस तरीके की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस इसकी कीमत 7000 से लेकर ₹15000 तक है.

3-CANNADENIX

दांतों को साफ करने वाली है यह किट लगभग 500 से ₹1000 के बीच आती है.

4-VERILUX

यह एक प्लास्टर कार्ड लिस्ट क्लीनर रिचार्जेबल और पोर्टेबल प्लास्टर है जो की  पूरी तरह से प्रोफेशनल है यह भी एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस इसकी कीमत 2000 से लेकर ₹3000 तक के बीच बाजार में है.

5-ALICE डेंटल स्केलर किट ASL888

एलिस डेंटल स्केलर किट दातों के ओरल केयर के लिए है यह स्टील की बनी होती है इसमें जी पर बाइक के साथ  स्केलर का सेट होता है यह 8 स्केलर और 16 स्केनर सेट के साथ होती है इसकी कीमत 500 से लेकर ₹2000 तक होती है.

MORE ARTICLE IN THIS WEBSITE

read here

Leave a Comment

आधी रात खुल जाती है नींद? तो भगवान देते हैं आपको ये संकेत! रात को हल्दी वाला दूध पीने के चमत्कारी फायदे ruturaj gaikwad wife,Ruturaj Gaikwad Marriage “5 मिनट में पेट साफ कैसे करें: छुपे हुए 15 अद्भुत और अनसुने तथ्य”